Google Photos and Gmail: आज आखिरी दिन, नहीं की तैयारी तो शायद कल से ईमेल सेंड या रिसीव न कर पाएं

दोस्तों, आपमें से काफी लोगो को ये जानकारी पहले से ही होगी की 1 जून 2021 से गूगल अपनी पालिसी में चेंज करने जा रहा है.  नई पालिसी से ज्यादातर गूगल अकाउंट धारकों को समस्या हो सकती है क्युकी इससे आपके फोटोज और जीमेल प्रभावित होंगे. 

गूगल फोटोज में तीन तरह से फोटोज वीडियोज अपलोड किए जाते हैं. इनमें हाई क्वॉलिटी, एक्स्प्रेस क्वॉलिटी और ऑरिजनल क्वॉलिटी है. हाई क्वॉलिटी और एक्सप्रेस क्वॉलिटी अभी तक फ्री हैं. लेकिन ऑरिजनल क्वॉलिटी के लिए अभी भी पैसे देने होते हैं. 

यदि आप अपने फोटोज का बैकअप Google Photos के द्वारा लेते है तो यह 1 जून 2021 से फ्री नहीं रहेगा. जी हाँ इस तारिख के बाद अब आपको सिर्फ 15 GB का स्पेस मिलेगा अपने फोटोज और इमेल्स के लिए. 

हालांकि गूगल ने लोगों को थोड़ी राहत दी है. 1 जून से पहले आपके गूगल फोटोज पर जिनते भी फोटो या वीडियो हैं उसमें कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं होगी. क्योंकि गूगल ने कहा है कि वो 15GB स्पेस में काउंट नहीं होगा. 

अगर आपको 15GB से ज्यादा स्पेस चाहिए तो आपको 100GB तक के लिए 149 रुपये हर महीने या 1,499 रुपये एक साल का देना होगा. 200GB तक के लिए 219 रुपये हर महीने या 2,199 रुपये हर साल का देना होगा.

No comments:

Post a Comment

Top 5 Budget Gaming Laptops in India - 2023

  Best laptop to buy for Gaming in India 2023 Gaming laptops have become increasingly popular in recent years, as they offer a powerful...